आंखिर 1 दिन में शेयर बाजार में कितना पैसा कमा सकते हैं?


 दोस्तों अक्सर लोगों से इस तरह सुनने को मिलता है कि वर्मा जी के लड़के ने शेयर मार्केट से एक दिन में 1000 कमा लिया . इसी बीच कोई दूसरा आकर कहता है कि अरे वर्मा जी के छोड़िए शर्मा जी के लड़के ने शेयर मार्केट से एक दिन में 10,000 कमा लिया. 

दोस्तों जब भी कोई शेयर मार्केट में नया-नया आता है तो लोगों के मुंह से ऐसी बातें सुनकर उसके मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि आखिर 1 din mein sheyar baajaar mein kitana paisa kama sakate hainअगर आपके मन में भी कुछ इसी तरह का सवाल आ रहा है तो आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका दिल से स्वागत है. 

दोस्तों अगर आपके मन में यह सवाल है कि आप शेयर बाजार से एक दिन में कितना कमा सकते हैं तो इसका सीधा सा जवाब है कि शेयर बाजार से पैसे कमाने की कोई सीमा नहीं है। शेयर बाज़ार एक ऐसा कुआँ है जो पूरे देश के पैसे की प्यास बुझा सकता है। दरअसल, ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'स्कीम 1992' का डायलॉग है।


और यह बातचीत बिल्कुल सच है क्योंकि आप शेयर बाजार से कितना कमाते हैं यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप इसमें कितना पैसा निवेश करते हैं। आम तौर पर लोग शेयर बाजार से एक दिन में ₹1000 से ₹10000 तक कमाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो प्रतिदिन 50,000, 1 लाख या 1 करोड़ रुपये कमाते हैं।


दोस्तों, शेयर बाजार से रोजाना इतनी कमाई करने के लिए जोखिम प्रबंधन के साथ-साथ अच्छे अनुभव और उचित योजना की भी आवश्यकता होती है। अगर आपकी जेब में पैसा है लेकिन अनुभव, जोखिम प्रबंधन और योजना नहीं है तो आपका सारा पैसा एक ही दिन में खत्म हो सकता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.